HTTP से HTTPS में माइग्रेट करते समय, Google 301 रीडायरेक्ट का उपयोग करने के लिए कहता है

Unknown
By -
0

अपने HTTPS साइट माइग्रेशन के साथ फैंसी न करें। Google को यह कहते हुए सरल और सुसंगत रखें, और 301 रीडायरेक्ट का उपयोग करें।

कल वेबमास्टर वीडियो hangout पर, Google रुझान विश्लेषक जॉन म्यूएलर ने दृढ़ता से अनुशंसा की कि HTTP से HTTPS में माइग्रेट करने वाले लोग प्रति-URL आधार पर 301 रीडायरेक्ट के साथ ऐसा करते हैं। उन्होंने कहा कि आपको अन्य प्रकार के रीडायरेक्ट का उपयोग नहीं करना चाहिए, जैसे कि 303 या अन्य; इन प्रवासों के लिए आपको 301 रीडायरेक्ट के साथ रहना चाहिए।

अगस्त 2014 में, Google ने एचटीटीपीएस रैंकिंग बूस्ट की घोषणा की, और तब से, हमने कई HTTP माइग्रेशन प्लान और साइट माइग्रेशन टिप्स प्रकाशित किए हैं।

म्यूएलर ने समझाया कि "यदि आप रीडायरेक्ट के लिए अन्य प्रकार के HTTPS परिणाम कोड का उपयोग करना शुरू करते हैं, तो ... हमें पुनर्विचार करना और सोचना होगा 'ठीक है, क्या वे यहां कुछ अद्वितीय कर रहे हैं जो सिर्फ एक सामान्य साइट चाल नहीं है?'" उन्होंने कहा कि फिर Google को प्रत्येक यूआरएल को पुन: प्रसंस्करण के मार्ग के नीचे ले जाएं, जिसके परिणामस्वरूप "इन चालें बहुत अधिक समय लेती हैं और साइट के नए संस्करण में सभी संकेतों को पारित करने के लिए हमें बहुत कठिन बना देती हैं।"

वीडियो से ट्रांसक्रिप्ट यहां दी गई है:
क्या हम HTTP से HTTPS में जाने के बाद या केवल 301 अनुशंसित होने के बाद 303 स्टेटस कोड का उपयोग कर सकते हैं?

हम HTTP माइग्रेशन के लिए प्रति यूआरएल आधार पर स्वच्छ 301 रीडायरेक्ट का उपयोग करने की दृढ़ता से अनुशंसा करते हैं।

तो आप अन्य प्रकार के रीडायरेक्ट का उपयोग कर सकते हैं लेकिन 301 रीडायरेक्ट वास्तव में वह है जिसे हम देखते हैं। और अगर हम यह पहचान सकते हैं कि यह वास्तव में HTTP से HTTPS तक एक साफ़ माइग्रेशन है, तो सभी पुराने यूआरएल नए स्थान पर चले गए हैं, कि आप चीजों को हटा नहीं रहे हैं, कि आप अलग-अलग नहीं हैं या robots.txt अलग-अलग पृष्ठों को अस्वीकार नहीं कर रहे हैं एचटीटीपीएस पर। फिर यह हमारे लिए भरोसा करने के लिए बहुत आसान बनाता है कि एक साइट की एक बड़ी बात यह है कि HTTP से HTTPS तक चल रहा है।

तो स्पष्ट है कि आप हमें बता सकते हैं कि यह वास्तव में केवल एक सामान्य कदम है और हमें किसी भी विवरण के बारे में सोचना नहीं है, अधिक संभावना है कि हम इसे बिना किसी बड़े बदलाव के देख सकें।

तो यदि आप रीडायरेक्ट के लिए अन्य प्रकार के HTTPS परिणाम कोड का उपयोग शुरू करते हैं तो इससे ऐसा होता है कि हमें पुनर्विचार करना और सोचना है कि 'ठीक है, क्या वे यहां कुछ अद्वितीय कर रहे हैं जो सिर्फ एक सामान्य साइट चाल नहीं है?' और फिर, उस पर बिंदु, हमें वास्तव में प्रत्येक यूआरएल को अलग-अलग पुन: प्रसंस्करण करना है और 'ठीक है, वेबमास्टर इस विशिष्ट मामले में यहां करने का प्रयास कर रहा है।' और इससे इन चालों को बहुत अधिक समय लगता है और यह हमारे लिए बस इतना कठिन हो जाता है सभी संकेतों पर

Source : SEO News

Post a Comment

0Comments

Thanks

Post a Comment (0)