डुप्लिकेट सामग्री की अपनी साइट को साफ करें

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चूंकि डुप्लिकेट सामग्री सबसे रूढ़िवादी एसईओ अभ्यास नहीं है, अगर ऐसा है, तो आपको अपनी साइट की सफाई शुरू करनी चाहिए, इसलिए आपको Google द्वारा दंडित नहीं किया जाना चाहिए। आपकी साइट की जांच के लिए टूल तक पहुंचने की पहचान करने का एक त्वरित तरीका है। डुप्लिकेट सामग्री की जांच के लिए सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले टूल कॉपस्केप और साइटलिनर हैं।

कैनोनिकल टैग का उपयोग करना डुप्लिकेट सामग्री को रोकने के लिए एक और तरीका है। यदि, उदाहरण के लिए, आपकी साइट www.sarkarinaukridekho.com है तो sarkarinaukridekho.com हो सकता है, है

डुप्लिकेट सामग्री क्या है?
डुप्लिकेट सामग्री एक ऐसी सामग्री है जो इंटरनेट पर एक से अधिक स्थानों पर दिखाई देती है। वह "एक स्थान" को एक अद्वितीय वेबसाइट पता (यूआरएल) के साथ एक स्थान के रूप में परिभाषित किया जाता है - इसलिए, यदि एक ही सामग्री एक से अधिक वेब पते पर दिखाई देती है, तो आपको डुप्लिकेट सामग्री मिल गई है।

तकनीकी रूप से जुर्माना नहीं होने पर, डुप्लिकेट सामग्री कभी-कभी खोज इंजन रैंकिंग को प्रभावित कर सकती है। जब कई टुकड़े होते हैं, क्योंकि Google इसे कॉल करता है, वें स्थान पर एक से अधिक स्थानों में "सराहनीय रूप से समान" सामग्री

डुप्लिकेट सामग्री आपकी वेबसाइट को नुकसान क्यों पहुंचाती है?
यद्यपि हमने पाया है कि डुप्लिकेट सामग्री के लिए कोई दंड नहीं है, फिर भी यह आपकी साइट के प्रदर्शन को नुकसान पहुंचा सकता है:

खोज परिणामों में रैंकिंग से अपने पृष्ठों को रोकना। Google इसके सूचकांक में मौजूद पृष्ठों से संकेत लेगा और सभी मामलों में खोजकर्ताओं की क्वेरी के लिए सबसे प्रासंगिक पृष्ठ दिखाएगा।
अपनी लिंक प्रोफ़ाइल को कम करना जहां सामग्री आपकी वेबसाइट पर दो या दो से अधिक स्थानों पर है। अच्छी सामग्री और हाय के साथ एक मजबूत पृष्ठ है
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